Jio 5G Phone: गरीबों के लिए सिर्फ 999 रुपये में घर ले आएं- Flipkart पर जल्दी बुक करें

Jio 5G Phone: गरीबों के लिए सिर्फ 999 रुपये में घर ले आएं- Flipkart पर जल्दी बुक करें

Jio 5G Phone: गरीबों के लिए सिर्फ 999 रुपये में घर ले आएं- Flipkart पर जल्दी बुक करें

Jio 5g phone, Jio smart phone, jio free mobile, Jio 5g mobile price, Jio 5g mobile, Jio best phone price, Jio free 5g phone, Jio phone offers, Jio 5g mobile rate,

Jio 5G New Phone: रिलायंस जियो भारत फोन के मार्केट में आने के बाद एक तरफ जहां सस्ते 4G फीचर फोन की चाहत रखने वाले लोग खुश हुए। वहीं दूसरी तरफ लंबे समय से जियो फोन 5G का इंतजार कर रहे यूजर्स निराश हुए। मुकेश अंबानी ने इस फोन के बारे में काफी समय पहले ही जानकारी दे दी है, लेकिन जियो 5G स्मार्टफोन अभी तक मार्केट में नहीं पहुंचा है। कई दिनों से खामोश इस फोन से जुड़ा नया अपडेट पिछले हफ्ते सामने आया, जिसने फिर से सबसे सस्ते 5G फोन को लेकर उम्मीदें जगा दी हैं। यह नया अपडेट क्वालकॉम ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में दिया है, जिसके बारे में आप आगे पढ़ सकते हैं।

WhatsApp Group                     Join Now
Telegram Group Join Now

Jio Phone 5G – भारत का सबसे सस्ता 5G फोन

Reliance Jio द्वारा लॉन्च किया जाने वाला Jio Phone 5G भारत का सबसे सस्ता 5G मोबाइल हो सकता है। कुछ समय पहले Counterpoints की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें Jio Phone 5G की कीमत का जिक्र किया गया था। कहा गया था कि भारत में Reliance Jio के 5G स्मार्टफोन को 8,000 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। और आप इसे 999 रुपये का डाउनपेमेंट करके घर ले जा सकते हैं। अब Qualcomm Official के बयान के बाद उम्मीद और भी मजबूत हो गई है कि Jio 5G फोन की कीमत 8 हजार से कम हो सकती है।

Jio Phone 5G लुक

फ्रंट पैनल: Jio Phone 5 की लीक हुई फोटो में फ्रंट पैनल पर वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिख रहा है जो ‘U’ शेप का है। इस नॉच के ठीक ऊपर स्पीकर भी दिया गया है। स्क्रीन के तीनों तरफ जहां नैरो बेजल्स हैं, वहीं नीचे की तरफ चौड़ा चिन पार्ट है। डिस्प्ले पर ही टच नेविगेशन बटन दिख रहे हैं।

रियर पैनल: जियो फोन 5G का बैक पैनल प्लास्टिक बॉडी जैसा दिखता है, जिसे शायद निकालकर अलग किया जा सकता है। टॉप सेंटर में वर्टिकल शेप वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें दो लेंस और एक फ्लैश है। पैनल के बीच में ‘Jio’ लोगो लगा है और नीचे की तरफ ‘5G’ लिखा है। रियर पैनल के दोनों तरफ डॉट्स भी प्रिंट किए गए हैं। यहां नीचे की तरफ ‘अल्टीमेट स्पीड, अनलिमिटेड एक्सपीरियंस’ लिखा है।

साइड पैनल: सामने आई तस्वीरों में रिलायंस जियो के 5G फोन के साइड पैनल का लुक बहुत साफ नहीं है, लेकिन इसके राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर दिख रहा है। इसके नीचे पावर बटन भी मौजूद होने की उम्मीद है। वहीं, फोन के बॉटम पैनल पर स्पीकर और यूएसबी पोर्ट देखा जा सकता है।

जियो फोन 5जी इंटरनेट स्पीड

जियो फोन 5जी का लुक दिखाने वाली तस्वीर में जियो 5जी सेवा शुरू हो गई है और इसमें इंटरनेट स्पीड, टेक्स्टिंग, 470.17Mbps डाउनलोड स्पीड और 34.25Mbps अपलोड स्पीड मिल रही है। जबकि जियो 5जी फोन में 24ms लेटेंसी मिल रही है।

जियो फोन 5G की कीमत

WhatsApp Group                     Join Now
Telegram Group Join Now

जियो फोन 5G को एक से ज्यादा मेमोरी वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। शुरुआती कीमत जहां 8 हजार के आसपास बताई जा रही है, वहीं इस फोन के सबसे बड़े मॉडल की कीमत 12,000 रुपये के रेंज में रखी जा सकती है। हालांकि फोन की सटीक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि बेस वेरिएंट में 4GB रैम और बड़े वेरिएंट में 6GB रैम हो सकती है। गौरतलब है कि फिलहाल भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन itel P55 5G है जो 9,699 रुपये की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jio Phone 5G स्पेसिफिकेशन लुक

  • ● 6.5″ HD+ डिस्प्ले
  • ● 13MP + 2MP रियर कैमरा
  • ● 8MP सेल्फी कैमरा
  • ● 4GB रैम
  • ● 32GB स्टोरेज
  • ● प्रगति OS
  • ● क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480
  • ● 5,000mAh की बैटरी

अभी तक सामने आई लीक्स और रिपोर्ट्स के अनुसार Jio Phone 5G को 1600 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.5 इंच की HD+ डिसप्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन की स्क्रीन IPS LCD पैनल पर बनी होगी जो 60Hz रिफ्रेश रेट पर काम करेगी। यह वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल स्क्रीन होगी जिसे ग्लास प्रोटेक्शन मिलेगा। पावर बैकअप के लिए इस सस्ते स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Jio 5G Phone: गरीबों के लिए सिर्फ 999 रुपये में घर ले आएं- Flipkart पर जल्दी बुक करें
Jio 5G Phone

Jio Phone 5G में Pragati OS दिया जा सकता है जिसे Google ने खास तौर पर भारतीय मोबाइल यूजर्स के लिए डिजाइन किया है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। प्रोसेसिंग के लिए Jio Phone 5G को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट पर लॉन्च किया जा सकता है। इस 5G मोबाइल फोन को 4GB रैम + 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है जिसमें एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए सामने आया है कि JioPhone 5G में डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा। लीक्स के अनुसार यह 5G फोन 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस सपोर्ट करेगा। यह सेकेंडरी सेंसर मैक्रो लेंस हो सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन की कंफर्म स्पेसिफिकेशन्स के लिए अभी कंपनी की घोषणा का इंतजार है।

Jio Phone 5G लॉन्च डिटेल्स

Google और Qualcomm दोनों ही Jio Phone 5G के निर्माण में Reliance Jio की मदद कर रहे हैं। पहले उम्मीद थी कि कंपनी इस सस्ते 5G मोबाइल फोन को Reliance AGM के मंच से बाजार में उतारेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। Jio Phone 5G लॉन्च डिटेल्स अभी तक Jio की तरफ से शेयर नहीं की गई हैं, लेकिन उम्मीद है कि Jio Phone 5G को इस महीने के आखिरी दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। और इसी तरह बेहतरीन ऑफर्स के लिए Telegram और WhatsApp ग्रुप से जुड़ें।

Only ₹999 Jio Phone Order NowClick Here 
Join WhatsappClick Here 
Join TelegramClick Here 

Smart Watch Offer: भारी छूट 2000 का स्मार्ट घड़ी मात्र 99 रुपये में ख़रीदे- Flipkart Offers

Jio Next Phone Offers: सिर्फ 209 रुपये में घर ले आये- यहाँ से जल्दी बुक करें

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top