Free Coaching Scheme 2024: 12वीं पास सभी छात्रों के लिए फ्री कोचिंग स्कीम शुरू, जल्दी आवेदन करें

Free Coaching Scheme 2024: 12वीं पास सभी छात्रों के लिए फ्री कोचिंग स्कीम शुरू, जल्दी आवेदन करें

Free Coaching Scheme 2024: 12वीं पास सभी छात्रों के लिए फ्री कोचिंग स्कीम शुरू, जल्दी आवेदन करें

Free coaching scheme 2024, Free coaching, Free coaching yojna 2024, Free coaching yojna kya hai, Free school yojna bihar, Free School, 

फ्री कोचिंग योजना: अगर आप बिहार राज्य से हैं तो यह आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बिहार सरकार मेडिकल परीक्षाओं और इंजीनियरिंग के लिए एक मुफ्त कोचिंग योजना लेकर आई है। मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था उन छात्रों के लिए है जिन्होंने बिहार बोर्ड कक्षा 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है और मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं।

WhatsApp Group                     Join Now
Telegram Group Join Now

अगर 12वीं पास उम्मीदवार मुफ्त कोचिंग योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो उन्हें आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। मुफ्त कोचिंग योजना की पूरी जानकारी लेख में नीचे दी गई है। यहां से पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक लेख के अंत में दिया गया है। यहां से आप सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Free Coaching Scheme 2024: 12वीं पास सभी छात्रों के लिए फ्री कोचिंग स्कीम शुरू, जल्दी आवेदन करें
Free Coaching Scheme 2024

निशुल्क कोचिंग योजना आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

अगर आप इंजीनियरिंग और मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि 12वीं की परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 28 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। बिहार सरकार द्वारा यह सुविधा खास तौर पर उन छात्रों को दी जा रही है जो आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं और महंगी कोचिंग फीस नहीं दे सकते हैं। इस योजना के तहत 12वीं के छात्रों को हैदराबाद, कोटा, कोलकाता, दिल्ली जैसे देश के सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा तैयारी कराई जाएगी।

निशुल्क कोचिंग योजना आवेदन शुल्क

इस योजना का लाभ उठाने के लिए अभ्यर्थियों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

Read Also……

  1. 10th 12th पास सभी छात्र को फ्री लैपटॉप योजना 2024 – जल्दी अप्लाई करें
  2. होली ऑफर्स मात्र फ्लिपकार्ट पर 1500 में jio 5g मोबाइल ऑर्डर करें
  3. रेलवे में 10वीं पास बिना परीक्षा सीधे भर्ती वेतन 35 हजार 
  4. गेहूँ के बाल वाले एक रुपये के सिक्के के बदले मिलेंगे लाखों रुपये

निशुल्क कोचिंग योजना चयन प्रक्रिया

प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग के लिए अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा, इसके लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी, उसके बाद साक्षात्कार के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा।

निशुल्क कोचिंग के तहत मिलेगी यह सुविधा

BSEB 12वीं के छात्रों को इंजीनियरिंग और NEET परीक्षा का सिलेबस निशुल्क उपलब्ध कराएगा। पढ़ाई के दौरान छात्रों का भोजन और आवास निशुल्क रहेगा। छात्रों को हर महीने दो बार OMR टेस्ट के जरिए अभ्यास कराया जाएगा। संदेह दूर करने के लिए अतिरिक्त कक्षाओं की भी व्यवस्था की जाएगी।

WhatsApp Group                     Join Now
Telegram Group Join Now

निशुल्क कोचिंग योजना के लिए आवेदन कैसे करें

  • निशुल्क कोचिंग योजना का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • और होम पेज पर निशुल्क कोचिंग लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन में पूछी गई सभी जानकारी दर्ज करें और अपना आवेदन पत्र सबमिट कर दें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

फ्री कोचिंग आवेदन – Click Here 

और अधिक जानकारी के लिए टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े- 

Apply LinkClick Here 
Join WhatsappClick Here 
Join TelegramClick Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top